सबसे अच्छी शावर नली कौन सी सामग्री है?

- 2021-11-18-

बाथरूम शावर में एक अच्छे शावर हेड के अलावा, कनेक्टेड होज़ भी एक महत्वपूर्ण हिस्सा है। आमतौर पर इस्तेमाल किए जाने वाले शावर होज़ स्टेनलेस स्टील, प्लास्टिक, रबर और अन्य सामग्रियों से बने होते हैं। अच्छी गुणवत्ता वाले होसेस की लंबी सेवा जीवन होती है और उन्हें बार-बार बदलने की आवश्यकता नहीं होती है। तो की सामग्री क्या हैबौछारें देने वाला पाइप?
1. Theबौछारें देने वाला पाइपवह हिस्सा है जो शॉवर और नल को जोड़ता है। शॉवर से निकलने वाला पानी गर्म या ठंडा होता है, इसलिए सामग्री की आवश्यकता अधिक होती है। आम तौर पर, नली एक आंतरिक ट्यूब और एक बाहरी ट्यूब से बनी होती है। आंतरिक ट्यूब की सामग्री अधिमानतः ईपीडीएम रबर है, और बाहरी ट्यूब की सामग्री अधिमानतः 304 स्टेनलेस स्टील है। इस तरह से बनाई गई शॉवर नली विभिन्न प्रदर्शनों में अधिक प्रमुख होगी, लंबी सेवा जीवन और शॉवर होगी
अनुभव भी बेहतर है। एक उम्र बढ़ने और गर्मी के लिए अधिक प्रतिरोधी है, और दूसरा लोचदार है।
2. उम्र बढ़ने के प्रतिरोध और गर्मी प्रतिरोध बकाया हैं। ऐसा इसलिए है क्योंकि आंतरिक ट्यूब में प्रयुक्त ईपीडीएम रबर का प्रदर्शन एसिड और क्षार प्रतिरोध, गर्मी प्रतिरोध है, 100 डिग्री सेल्सियस से अधिक गर्म पानी के विसर्जन का सामना कर सकता है, और विस्तार और विरूपण के लिए प्रवण नहीं है।बौछारें देने वाला पाइपशॉवर के दौरान लंबे समय तक बहने के लिए गर्म पानी की आवश्यकता होती है, इसलिए यह सामग्री सबसे उपयुक्त आंतरिक ट्यूब सामग्री है।
3. ईपीडीएम रबर में बेहतर लोच होती है। बेहतर धुलाई के लिए अक्सर शॉवर में नली को फैलाना आवश्यक होता है। ऐसा होता है कि ईपीडीएम रबड़ की सामग्री में बेहतर लचीलापन होता है और खींचकर विकृत नहीं होता है। मूल स्थिति में वापस आना आसान है और शॉवर के उपयोग के लिए उपयुक्त है। यह एक कारण है कि EPDM रबर का उपयोग क्यों किया जाता है।
4. खरीदते समय aबौछारें देने वाला पाइप, आप प्रारंभिक रूप से खींचकर नली की लोच की जांच कर सकते हैं। जब बढ़ाया जाता है, तो बेहतर लोच, बेहतर रबर की गुणवत्ता का उपयोग किया जाता है। रबर की भीतरी ट्यूब की बेहतर सुरक्षा के लिए, आमतौर पर प्लास्टिक लेपित ऐक्रेलिक से बना एक नायलॉन कोर होता है।
5. 304 स्टेनलेस स्टील बाहरी ट्यूब भी आंतरिक ट्यूब की रक्षा करती है। यह स्टेनलेस स्टील के तार को घुमाकर बनता है, जो आंतरिक ट्यूब की स्ट्रेचिंग रेंज को सीमित कर सकता है और विस्फोट को रोक सकता है। लागत कम करने के लिए, कुछ निर्माता स्टेनलेस स्टील के बजाय स्टेनलेस स्टील का उपयोग करते हैं। उन्हें खरीद के दौरान बढ़ाया जा सकता है और फिर यह देखने के लिए परीक्षण किया जाता है कि क्या वे ठीक हो जाएंगे। यदि यह स्टेनलेस स्टील है, तो यह मूल स्थिति में वापस आ जाएगा।