अगर शॉवर हेड में थोड़ा पानी है तो क्या करें

- 2021-10-14-

The शावर का फव्वाराप्रत्येक परिवार के लिए एक आवश्यक स्नान उपकरण है। यदि शॉवर हेड में पानी छोटा है, तो हम नहाते समय बहुत असहज महसूस करेंगे। स्नान भी नहीं कर सकता। तो छोटे शॉवर हेड वॉटर के क्या कारण हैं?
1. पहला सबसे आम कारण यह है कि शॉवर हेड अवरुद्ध है। कुछ समय के लिए शॉवर हेड में एक फिल्टर होगा, जो कुछ रेत या छोटी चट्टानों को भी जमा कर देगा। समय के साथ, यह शॉवर हेड को बंद कर देगा और कम पानी का उत्पादन करेगा। इस स्थिति को बेहतर तरीके से हल किया जाता है, जब तक हम इसे अलग करते हैं। शॉवर हेड के अंदर के फिल्टर को साफ करें और पानी से धो लें।
2. दूसरी स्थिति कम पानी का दबाव है। पानी का प्रेशर कम होने का कारण कई बार नल के पानी के पाइप का लीकेज होना है। इस समय, हम नहीं जान सकते कि रिसाव कहाँ हुआ। आप पानी कंपनी के कर्मचारियों को बुला सकते हैं और उन्हें यह देखने के लिए आने के लिए कह सकते हैं कि पानी का दबाव सामान्य है या नहीं।
3. तीसरी स्थिति यह है किशावर का फव्वाराबंद किया गया है। चूंकि कुछ जगहों पर पानी अपेक्षाकृत क्षारीय होता है, इसलिए लंबे समय तक स्केल बनाना और शॉवर हेड को ब्लॉक करना आसान होता है। ड्रेजिंग के लिए हम टूथपिक्स या सुइयों का उपयोग कर सकते हैं। शावर हेड पानी की अपेक्षाकृत चिकनी स्थिति में वापस आ जाएगा।
4. अगर शावर हेड में बहुत अधिक स्केल है, तो हम सफेद सिरका का उपयोग प्लास्टिक बैग में डालने के लिए भी कर सकते हैं, और फिर शॉवर हेड लपेट सकते हैं, ताकि एक रात के बाद, सफेद सिरका क्षार के साथ प्रतिक्रिया करे बौछार। से लाइमस्केल हटा देंशावर का फव्वारा. इस तरह, शॉवर फिर से अबाधित हो जाएगा।
5. पांचवां कारण यह है कि फर्श अपेक्षाकृत ऊंचे हैं, या पीक पानी की खपत के दौरान। पानी का दबाव छोटा है, और हम दबाव वाले को बदल सकते हैंशावर का फव्वाराइस समय। इस प्रकार का शॉवर हेड महंगा नहीं है, और प्रतिस्थापित होने पर यह स्वचालित रूप से दबाव डाल सकता है।
6. छठी विधि हम अपेक्षाकृत कम पानी के दबाव वाले कुछ क्षेत्रों या फर्शों पर लागू कर सकते हैं। बूस्टर पंप लगवाएं। पाइप में दबाव के माध्यम से, शॉवर हेड से पानी बड़ा हो जाएगा