स्टेनलेस स्टील बारिश की बौछार पाइप सार्वभौमिक है? कैसे बनाए रखें?

- 2021-10-13-

मूल रूप से हर परिवार में एक बाथरूम होता है, जिसके बीच स्टेनलेस स्टील की बारिश होती हैशावर नलीबहुत आम शॉवर सामान हैं। बाजार में कई प्रकार के रेन शॉवर पाइप हैं, और कई ब्रांड हैं। तो, जब आप खरीदते हैं, तो क्या आप जानते हैं कि वे सार्वभौमिक हैं? इसे सामान्य उपयोग में कैसे बनाए रखें?

1. स्टेनलेस स्टील बारिश की बौछार नली सार्वभौमिक है?
वास्तव में, घरेलू पानी के पाइप और अन्य उत्पादों को कई साल पहले निश्चित उद्योग मानक निर्धारित किए गए हैं। इसलिए, अधिकांश स्टेनलेस स्टील शावर पाइप एक समान आकार के होते हैं, इसलिए मूल रूप से खरीदते समय असंगत आकारों के बारे में चिंता करने की कोई आवश्यकता नहीं है।
बेशक, कुछ बाथरूम ब्रांडों के अपने स्वयं के आकार मानक होते हैं, इसलिए आप केवल की एक ही श्रृंखला खरीद सकते हैंशावर नली.
यह अनुशंसा की जाती है कि आप इसे खरीदते समय अंतहीन शॉवर ट्यूब के व्यास पर ध्यान दें। व्यास का आकार आउटलेट कनेक्टर और शॉवर से मेल खाने में सक्षम होना चाहिए। खरीदते समय, आप तुलना के लिए पुरानी नली का उपयोग कर सकते हैं, ताकि आप इसे गलत न खरीद सकें।

2, स्टेनलेस स्टील की बारिश को कैसे बनाए रखेंबौछारें देने वाला पाइप?
क्योंकि शावर नली का उपयोग हर दिन किया जाता है, यह एक उपभोग्य वस्तु है, लेकिन अगर इसका सही तरीके से उपयोग किया जाए और इसे ठीक से बनाए रखा जाए, तो इसे लंबे समय तक इस्तेमाल किया जा सकता है।
सामान्य उपयोग में, जो स्थान अक्सर मुड़े हुए होते हैं वे आसानी से क्षतिग्रस्त हो जाते हैं और लीक हो जाते हैं। इसलिए ज्यादा झुकने से बचें, इस्तेमाल के बाद मुड़ें नहीं और इसे स्ट्रेच रखने की कोशिश करें।
इसके अलावा, पानी का तापमान बहुत अधिक नहीं होना चाहिए। आम तौर पर, इसे 70 डिग्री से अधिक करने की अनुशंसा नहीं की जाती है। साथ ही, इसे धूप के संपर्क में आने से बचें। उच्च तापमान और पराबैंगनी किरणें आसानी से समय से पहले बूढ़ा हो सकती हैं और सेवा जीवन को छोटा कर सकती हैं।