शावर हेड का वर्गीकरण

- 2021-10-12-

1) पानी के आउटलेट की स्थिति के अनुसार, तीन मुख्य प्रकार हैं: शीर्ष स्प्रे शॉवर, हाथ स्नान और साइड स्प्रे शॉवर।
हाथ से पकड़ने वाला शॉवर हर घर के लिए जरूरी है, और यह सबसे व्यापक रूप से उपयोग किया जाता है। इसे हाथ से पकड़कर धोने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है, या इसे सॉकेट या स्लाइडिंग सीट पर लगाया जा सकता है।
2) सामग्री से विभाजित: तीन सबसे आम शॉवर सामग्री हैं, अर्थात् एबीएस इंजीनियरिंग प्लास्टिक, तांबा और स्टेनलेस स्टील। प्लास्टिकप्रमुख स्नान: एबीएस शावर हेड्स वर्तमान में लगभग 90% की हिस्सेदारी के साथ बाजार के अधिकांश हिस्से में हैं। सबसे आमप्रमुख स्नानइस सामग्री के हैं। एबीएस प्लास्टिक शावर में कई प्रकार के आकार और उपस्थिति उपचार होते हैं, और इसे विभिन्न प्रकार के कार्यों में विकसित किया जा सकता है, जो हल्का और उपयोग करने में सुविधाजनक है। तांबाशावर का फव्वारा: लागत और प्रक्रिया की समस्याओं के कारण, कुछ शैलियाँ और सरल आकृतियाँ हैं। फ़ंक्शन मूल रूप से एकल-फ़ंक्शन हैं, और वे उपयोग करने के लिए भारी और असुविधाजनक हैं। वर्तमान में, बाजार में बहुत कम तांबे की बौछारें हैं, और वे ज्यादातर पीवीडी सतह के उपचार के लिए उपयोग की जाती हैं। , घरेलू लोगों की तुलना में अधिक विदेशी देश हैं। स्टेनलेस स्टील शावर हेड: कॉपर शावर हेड की तुलना में स्टाइल बनाना अधिक कठिन है। फ़ंक्शन मूल रूप से एकल फ़ंक्शन है, इसलिए शैली और मॉडलिंग का आधार भी बहुत सरल है। हालांकि, स्टेनलेस स्टील शावर हेड के 3 फायदे हैं: 1. शावर हेड को आकार में बड़ा बनाया जा सकता है और ऊपर वाला शावर लंबा होता है। हेकुआन एक मीटर से अधिक हो सकता है, और इसका उपयोग अक्सर उच्च अंत होटलों या विला के बाथरूम की छत में किया जाता है। 2. शॉवर को बहुत पतला बनाया जा सकता है, सबसे पतला हिस्सा लगभग 2 मिमी है, जिसमें एक निश्चित सुंदरता और व्यावहारिकता है। 3. तांबे की बौछार की तुलना में लागत कम है, इसलिए स्टेनलेस स्टील की बौछार में तांबे के सापेक्ष बाजार में कुछ मांग है।
3) पानी के आउटलेट के कार्य के अनुसार: शावर को सिंगल-फ़ंक्शन शावर और मल्टी-फ़ंक्शन शावर में विभाजित किया जा सकता है। पानी निकालने के सामान्य तरीकों में शामिल हैं शॉवर वॉटर, मसाज वॉटर, स्पार्कलिंग वॉटर (जिसे कॉलमर वॉटर/सॉफ्ट वॉटर भी कहा जाता है), स्प्रे वॉटर और मिक्स वॉटर (यानी शॉवर वॉटर + मसाज वॉटर, शॉवर वॉटर + स्प्रे वॉटर, आदि), और खोखला पानी, घूर्णन पानी, अल्ट्रा-फाइन पानी, झरना पानी, आदि बहुत विविध जल आउटलेट विधियां। मूल रूप से सभी शावरों में सबसे पारंपरिक शावर वॉटर स्प्रे होता है। घरेलू मल्टी-फ़ंक्शन शावरों में, तीन-फ़ंक्शन और पांच-फ़ंक्शन शावर सबसे लोकप्रिय हैं। यूरोपीय और अमेरिकी बाजारों में, 5 से अधिक कार्यों वाले शावर की भी बहुत मांग है, और यहां तक ​​कि 9-फ़ंक्शन शावर भी हैं। अपेक्षाकृत बोलते हुए, विदेशी शॉवर के पानी पर अधिक ध्यान देते हैं। तरकीबें।
4) स्विच फ़ंक्शन बिंदुओं के अनुसार: मुख्य रूप से स्विच टॉगल करें, स्विच दबाएं।
स्विच करने के कई तरीके हैं, जैसे रोटेटिंग हैंडल स्विच, पुश स्विच, फेस कवर रोटेशन स्विच, आदि, लेकिन मुख्यधारा अभी भी टॉगल स्विच, प्रेस स्विच है। टॉगल स्विचिंग बाजार पर सबसे आम स्विचिंग विधि है, और हाल के वर्षों में की स्विचिंग सबसे लोकप्रिय स्विचिंग विधि है। सभी नामी ब्रांड्स ने इसे लॉन्च किया है। इसे एक हाथ से संचालित किया जा सकता है, जो सरल और सुविधाजनक है।