शावर के लिए सामान्य सामान क्या हैं

- 2021-10-09-

1. शीर्ष स्प्रेशावर का फव्वारा
टॉप शावर शावर के लिए आमतौर पर इस्तेमाल किया जाने वाला एक्सेसरी है। अतीत में, घर में हाथ से होने वाली बौछारें उतनी सुखद नहीं होती थीं, जितनी कि ऊपर की बौछारें। शीर्ष बौछारों को गोल और चौकोर में बांटा गया है। व्यास आमतौर पर 200-250 मिमी के बीच होता है। गेंद ABS सामग्री, सभी तांबे की सामग्री, स्टेनलेस स्टील सामग्री और अन्य मिश्र धातु सामग्री से बना है।

2. अग्रणी
कहने का तात्पर्य यह है कि शॉवर का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा नल का मुख्य भाग होता है। अंदर के सामान परिष्कृत हैं, जो शॉवर के सभी पानी के आउटलेट के तरीकों को नियंत्रित कर सकते हैं, जो मुख्य रूप से पानी के विभक्त, हैंडल और मुख्य शरीर से बने होते हैं। नल का मुख्य भाग आमतौर पर पीतल का बना होता है। अब कुछ निर्माताओं ने स्टेनलेस स्टील के मुख्य शरीर को अपनाया है, लेकिन कीमत अधिक है। स्टेनलेस स्टील का नल पीतल की तरह सटीक नहीं है। जल विभाजक में एक अंतर्निर्मित वाल्व कोर होता है। वर्तमान में सबसे अच्छी वाल्व कोर सामग्री सिरेमिक वाल्व कोर है, जो पहनने के लिए प्रतिरोधी है और इसकी लंबी सेवा जीवन है। इसे 500,000 बार चालू और बंद किया जा सकता है।

3. शावर पाइप
नल और शीर्ष नोजल को जोड़ने वाली कठोर ट्यूब तांबे, स्टेनलेस स्टील और अन्य मिश्र धातु सामग्री से बनी होती है। वर्तमान लिफ्टेबल शावर में शावर पाइप के ऊपर 20-35 सेमी लिफ्ट करने योग्य ट्यूब है। आम तौर पर, सिर से 30 सेमी ऊपर स्नान की उचित ऊंचाई मानी जाती है। यह बहुत कम नहीं होगा और बहुत निराशाजनक महसूस करेगा या मिल भी जाएगा, यह बहुत कम नहीं होगा। उच्च जल प्रवाह को फैलने दें।

4. बौछारें देने वाला पाइप
हाथ स्नान और नल को जोड़ने वाली नली एक स्टेनलेस स्टील क्लैडिंग, एक आंतरिक ट्यूब और एक कनेक्टर से बना है, जो लोचदार और फैला हुआ है। कुछ उत्पादों के शावर होज़ गर्मी प्रतिरोधी प्लास्टिक से बने होते हैं, जिन्हें बढ़ाया नहीं जा सकता और ये सस्ते होते हैं।

5. हाथ स्नान
इसे हाथ से धोया जा सकता है। यह बच्चों और बुजुर्गों के लिए अधिक सुविधाजनक है। सामग्री प्लास्टिक से बनी है।

6. नल के नीचे
इसे घुमाया जा सकता है, और उपयोग में न होने पर इसे दीवार के खिलाफ झुकाया जा सकता है, और उपयोग में होने पर इसे घुमाया जा सकता है। यह तौलिए और अंडरवियर धोने के लिए विशेष रूप से सुविधाजनक है।

7. निश्चित सीट

सामाननिश्चित शॉवर के लिए सिर आम तौर पर मिश्र धातु से बने होते हैं।