स्टेनलेस स्टील शावर नली के क्षरण से कैसे बचें?

- 2021-10-08-

मेरा मानना ​​है कि हर किसी का बाथरूम वॉटर हीटर से लैस होता है। वॉटर हीटर के दो मुख्य प्रकार हैंशावर नलीएक पीवीसी है और दूसरा स्टेनलेस स्टील है। उनमें से, स्टेनलेस स्टीलशावर नलीकई लोगों द्वारा उनके स्थायित्व और सुंदरता के कारण पसंद किए जाते हैं। चूंकि बाथरूम में आर्द्रता अपेक्षाकृत अधिक है, स्टेनलेस स्टील नली की सतह जंग के लिए प्रवण होती है, जिससे नली की सतह की चमक कम हो जाती है, जो लोगों के स्नान मूड को बहुत प्रभावित करती है। नली जंग से कैसे बचें? वास्तव में, जब तक इसे ठीक से बनाए रखा जाता है, तब तक इस जंग की घटना को काफी कम किया जा सकता है।

स्टेनलेस स्टील शावर नली का संक्षारण प्रतिरोध इसकी सामग्री में क्रोमियम सामग्री से निकटता से संबंधित है। जब क्रोमियम अतिरिक्त राशि 10.5% होती है, तो स्टेनलेस स्टील का संक्षारण प्रतिरोध काफी बढ़ जाएगा, लेकिन अधिक क्रोमियम सामग्री बेहतर नहीं है, यहां तक ​​कि स्टेनलेस स्टील सामग्री में क्रोमियम सामग्री बहुत अधिक है, लेकिन संक्षारण प्रतिरोध प्रदर्शन में वृद्धि नहीं होगी। .

क्रोमियम के साथ स्टेनलेस स्टील को मिश्र धातु करते समय, सतह पर ऑक्साइड का प्रकार अक्सर शुद्ध क्रोमियम धातु के समान सतह ऑक्साइड में बदल जाता है, और यह शुद्ध क्रोमियम ऑक्साइड स्टेनलेस स्टील की सतह की रक्षा कर सकता है। इसके एंटी-ऑक्सीडेशन प्रभाव को मजबूत करें, लेकिन यह ऑक्साइड परत बेहद पतली है और स्टेनलेस स्टील की सतह की चमक को प्रभावित नहीं करेगी। हालांकि, अगर यह सुरक्षात्मक परत क्षतिग्रस्त हो जाती है, तो स्टेनलेस स्टील की सतह खुद को सुधारने के लिए वातावरण के साथ प्रतिक्रिया करेगी और फिर से पैशन फिल्म स्टेनलेस स्टील की सतह की रक्षा करेगी।

जब हम स्टेनलेस स्टील खरीद रहे होंशावर नली, हम उन होसेस का उपयोग कर सकते हैं जिनकी सतह क्रोम-प्लेटेड है। इस प्रकार की नली का जंग-रोधी और जंग-रोधी प्रदर्शन उन होज़ों की तुलना में बहुत अधिक होता है जिन्हें क्रोम-प्लेटेड नहीं किया गया है। सामान्य उपयोग के दौरान, आपको यह भी ध्यान देने की आवश्यकता है कि एसिड के घोल को नली पर जितना संभव हो सके छिड़कने से बचें।