लीक होने वाले शावर हेड को कैसे ठीक करें

- 2021-10-07-

लंबे समय तक घर पर शावर स्प्रे का उपयोग करने के बाद, यह बंद होने, पानी के रिसाव आदि के लिए प्रवण होता है, तो लीक होने वाले शॉवर हेड की मरम्मत कैसे करें? आइए नीचे दिए गए संपादक के साथ अध्ययन करें।

लीकेज को कैसे ठीक करेंशावर का फव्वारा
जब आप पाते हैं कि शावर हेड लीक हो रहा है, तो आपको पहले पानी के रिसाव के विशिष्ट कारण और स्थान का पता लगाना चाहिए, और फिर वास्तविक स्थिति के अनुसार उचित रखरखाव के उपाय करने चाहिए। यदि पानी के रिसाव का कारण और पानी के रिसाव का स्थान अलग-अलग है, तो रखरखाव के उपाय अलग-अलग होंगे, जैसा कि नीचे दिखाया गया है:

1. यदि स्टीयरिंग बॉल की स्थिति में शावर हेड लीक हो रहा है, तो पहले स्टीयरिंग बॉल रिंग से शॉवर हेड को हटा दिया जाना चाहिए, और फिर ओ-रिंग के समान सीलिंग उत्पाद पाया जाना चाहिए, और फिर सीलिंग उत्पाद होना चाहिए एक नए के साथ बदल दिया। हां, अंत में शॉवर हेड को वापस स्थापित करें।


2. यदिशावर का फव्वाराहैंडल की कनेक्शन स्थिति में लीक हो रहा है, पहले शावर नली से शॉवर नोजल के हैंडल को हटाने के लिए टूल का उपयोग करें। दूसरे, हैंडल की स्थिति में धागे को साफ करें और धागे के चारों ओर एक उपयुक्त लेप लगाएं। पानी के पाइप चिपकाने या पानी के पाइप के लिए विशेष टेप को कई बार लपेटने के लिए चिपकने वाला। फिर शॉवर हेड के हैंडल को पीछे की ओर लगाएं और मजबूती से कस लें।